अगर आप Graduate Jobs, Financial internship, Engineering Jobs, Data Analyst Jobs, Mba Jobs ढूंढ रहे हो और Jobs Near Me से तो यहाँ जरूर पढ़े.

Jobs Near Me : 

हमारे देश की जनसंख्या बहुत ज्यादा है और उसके सामने Jobs कम है.इसके कारण देश मे बेरोजगारो की संख्या बहुत जोर से बढ़ रही है. सरकार रोजगारी की बहुत सारी तक देती रहती है. हर कोई अपना परिवार चलाने के लिए अच्छी सी Job पाना चाहता है. 
अच्छी Salary वाली Jobs पाने के लिए उच्च शिक्षा जरुरी है. Education ही आपको बेहतर नौकरी की गारंटी देता है, और आपको वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है. आज कल तो ऐसे संसाधन उपलब्ध हैं जिनके माध्यम से व्यक्ति किसी भी उच्च शिक्षा लागत को निधि दे सकता है. 

Career :

हर किसीका सपना होता है की वो Life  मे Set हो जाये इस लिए वो उच्च शिक्षा प्राप्त करके अपना Career बनाता है. लेकिन हर कोई Best Career नहीं बना सकता सिर्फ वही लोग Best Career बनाते है जो बहुत ही महेनत और परिश्रम मतलब Stugle करते है. 

Latest News

अगर आपको भी अच्छी Salary वाली jobs चाहिए  तो आपको भी खूब महेनत और परिश्रम करना होगा, अगर आप Stugle करेंगे तो आपको जरूर Success मिलेगा और Jobs भी मिलेगा जिससे आप Life मे Set हो सको. यहाँ मैंने कुछ Jobs के बारेमे बताया है तो आप उसे जरूर पढ़े. 

Jobs 2019 :Jobs Near Me - Graduate Jobs, Financial internship, Engineering Jobs, Data Analyst Jobs, Mba Jobs is Here.

Engineering Jobs
Civil Engineering Internships
Business Development Manager
Salesforce Developer
JobsData Analyst Jobs
Mba Jobs
Finance Internships
Graduate Jobs

Download New Released Movie

ऊपर दर्शाए गयी सभी Jobs के बारेमे हमारी विस्तार से बताते है 

Engineering Jobs :

हालही  मे जबसे NCRT Syllabus आया है तब से Science मे संख्या कम होती जा रही है और उसे भी A - Group मे तो बहुत ही कम Students जाते है इसी वजह से Engineering  की Jobs मे Competition काम होती है और आसानी से Jobs  पर सकते है. निचे मैंने Civil Engineering  के बारेमे बताया है.


Civil Engineering Internships :

Civil Engineering का क्षेत्र तेजी से हो बढ़  रहे है, नगरीकरण को देखते हुए Civil Engineering काफी महत्वपूर्ण होता जा रहा है. Civil Engineering प्रोफेशनल की जिम्मेदारी होती है, कि वह विभिन्न प्रकार की Structure जरूरतों, जैसे – Dam, Power Plans, Airports, Highway, Industrial Plant, Buildings आदि का निर्माण संबंधित संगठन या विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कराये.

Civil Engineering प्रोफेशनल की जिम्मेदारी यह भी होती है, की वो सरकारी विभागों एवं संगठनों का भी निर्माण करते है. Civil Engineering के क्षेत्र में कई प्रकार के पद होते हैं:– जैसेकी  – Technical (Civil), Junior Engineer (Civil), Assistant Engineer (Civil), Subassistant Engineer (Civil), Senior Engineer (Civil), Agsicutive Engineer (Civil), Chief Engineer (Civil), आदि Engineering से जुड़े कई Government संगठनों में Civil Engineering के पदों पर अधिक समय तक कार्य करने वाले प्रोफेशनल्स को Menegement Kaider में भी प्रोन्नत किया जाता है.

Business Development Manager :

अन्य लोग एक व्यवसाय योजना को एक सामायिक योजना के समान मानते हैं, और इस प्रकार, वस्तुओ का परस्पर उपयोग करते हैं. हालांकि, यह भ्रमित किया जा सकता है, क्योंकि एक रणनीतिक योजना को पारंपरिक रूप से एक ऐसी योजना के रूप में व्याख्या की जाती है जो पूरे संगठन पर केंद्रित होती है और जिसमें इसके उद्देश्य और सिद्धांतों को स्पष्ट करना शामिल है.

प्राथमिकताओं को एक समय पर कैसे संबोधित किया जाएगा इन सब को Business Developers संभालते है. एक रणनीतिक योजना में छोटी योजनाएं भी हो सकती हैं. अन्य लोग समग्र योजना में मिली जानकारी को एक व्यावसायिक योजना मानते हैं. हालाँकि, यह दृश्य उसी कारण के लिए भ्रमित हो सकता है जैसे कि एक व्यापार योजना.

Salesforce Developer Jobs :

Salesforce, Salesforce के विभिन्न पहलुओं होते है जैसेकी Sales Cloud, Marketing Cloud आदि के बारे में अधिक जानने के इच्छुक लोगों को जानकारी प्रदान करना है। Salesforce डेवलपर को प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन Salesforce प्रमाणपत्र, नौकरी ढूंढते समय में निश्चित रूप से मदद करते सकते हैं,  या तो एक ग्राहक को योग्यता प्रदान करना है.

मेरे पास Salesforce प्रमाणित Developer प्रमाणपत्र  है। हमारे CTO, माइक वाले के पास Salesforce Certified Developer सर्टिफिकेशन के साथ ही Salesforce Certified Advance Developer दोनों ही हैं। Revolution Group Salesforce Services Team में कुल 7 Certified Developers होते हैं ताकि ग्राहकों के लिए सबसे अच्छा अनुकूल प्रदान कर सकें.

Data Analyst Jobs :

Data Analyst Jobs मे व्यक्ति को सभी डेटा का विश्लेषण करना होता है डेटा दो प्रकार के होते है मात्रात्मक और  गुणात्मक.

आपके Database के लिए सही डेटा विश्लेषण तकनीक चुनने में पहला कदम यह समझने के साथ शुरू होता है कि यह किस प्रकार का डेटा है - मात्रात्मक या गुणात्मक। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि मात्रात्मक डेटा मात्राओं और कठोर संख्याओं से संबंधित है, इस डेटा में बिक्री संख्या, मार्केटिंग डेटा जैसे कि क्लिक-थ्रू दरें, पेरोल डेटा, राजस्व और अन्य डेटा शामिल हैं जिन्हें उद्देश्यपूर्वक गिना और मापा जा सकता है उसे मात्रात्मक डाटा कहते है. 

गुणात्मक डेटा को पिन करने के लिए थोड़ा कठिन है,  क्योंकि यह एक संगठन के पहलुओं से संबंधित है जो अधिक व्याख्यात्मक और व्यक्तिपरक हैं। इसमें ग्राहक सर्वेक्षण से ली गई जानकारी, कर्मचारियों के साथ साक्षात्कार, और आम तौर पर मात्राओं के गुणों को संदर्भित किया जाता है। जैसे, उपयोग की जाने वाली विश्लेषण विधियां मात्रात्मक तकनीकों की तुलना में कम संरचित हैं. जिस डेटा मे  मात्राओं के गुणों को संदर्भित किया जाता है उस डेटा को गुणात्मक डेटा कहते है. 

MBA Jobs :

आपने MBA की डिग्री पूरी की है ? भारत में सबसे अधिक Pay करने वाले MBA की Jobs का Jobs Near Me से पता लगाएं जो आपको एक अच्छा वेतन और पदनाम दे सकते हैं। उद्योग में MBA के उच्च मांग वाले लोकप्रिय MBA Profile का पता लगाने के लिए आगे की Post जरूर पढ़ें और Share भी करें.

MBA को अक्सर Success का शॉर्टकट कहा जाता है, क्योंकि वो उच्च भुगतान और आकर्षक कैरियर विकल्प प्रदान करता है. एक सुरक्षित कैरियर विकल्प के रूप में अपनी छवि के बावजूद, अंतिम वर्ष में MBA के कई Students यह सोचते हैं कि उनके लिए सही करियर विकल्प क्या हो.

MBA की Degree हासिल करने के लिए बड़े Education की जरुरत पडती है, अंतिम वर्ष के MBA Students उनके लिए उपलब्ध नौकरी की संभावनाओं के बारे में ज्यादा चिंता करते है. MBA की Degree के प्रचार के बावजूद, भारत में उच्चतम भुगतान MBA Jobs पर बहुत कम जानकारी प्राप्त होती है.

Finance Internships :

Finance Internships में करियर बनाना पहले बहुत मुश्किल था. Finance उद्योग में पिछले दो दशकों में तेजी से विकास हुआ है और कई विशिष्ट क्षेत्र Finance के व्यापक क्षेत्र में दिखाई दिए हैं. इसने कई नई कैरियर भूमिकाओं का भी नेतृत्व किया है जिसका उद्देश्य व्यक्तियों या संस्थागत ग्राहकों को कुछ विशेष सेवाएं और माहिती  प्रदान करना है.

Finance के विशिष्ट कार्यात्मक क्षेत्रों में विशेषज्ञता पर निरंतर ध्यान देने की इस प्रवृत्ति ने इसे Finance में कैरियर का विकल्प बनाने के लिए और अधिक कठिन बना दिया है. यहाँ हम वित्त में सबसे लोकप्रिय कैरियर भूमिकाओं में से कुछ का अवलोकन प्रदान करने का प्रयास करेंगे और उन पर सफल होने के लिए क्या करना होगा.

Graduate Jobs :

ONGC OPAL Jobs 2019 : ONGC पेट्रो एडिशंस लिमिटेड (OPAL) गुजरात ने ग्रेजुएट अपरेंटिस और तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र  मंजूर किए हैं. पद के लिए पात्र उम्मीदवार 24 जुलाई से 23 अगस्त 2019 तक निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Important  Dates :-

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम डेट  - 23 अगस्त 2019
लिखित परीक्षा की टेंटेटिव डेट  - 22 सितंबर 2019

Salary :-

ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनिंग  - रु। 10,000
तकनीशियन अपरेंटिसशिप प्रशिक्षण  - रु। 7,100